pc: abplive

आईपीएल 2024 एक बार फिर से शुरू होने वाला है, जो 22 मार्च से शुरू होगा। लीग का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग हमेशा एक रोमांचक टूर्नामेंट है, जो अनुभवी खिलाड़ियों के अनुभव और युवा प्रतिभाओं के उभरने के लिए जाना जाता है। पिछले सीजन में रिंकू सिंह ने एक मैच में पांच छक्के लगाकर अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी थीं. आइए एक नजर डालते हैं आईपीएल 2024 में भाग लेने वाले सबसे उम्रदराज और सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों पर।

आईपीएल 2024 में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी: महेंद्र सिंह धोनी

ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो लंबे समय से आईपीएल का हिस्सा हैं और उनमें से एक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी हैं। 42 साल के धोनी आईपीएल के शुरुआती सीजन से ही इसमें हिस्सा ले रहे हैं। इस लंबी यात्रा के दौरान, उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल चैंपियनशिप तक पहुंचाया। उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन पर नजर डालें तो धोनी ने 250 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 38.79 की औसत से 5,082 रन बनाए हैं। 'कैप्टन कूल' के नाम से मशहूर धोनी ने आईपीएल में 24 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं और लीग में सबसे सफल विकेटकीपर का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने 180 बार बल्लेबाजों को स्टंप के पीछे से पवेलियन भेजा है।

आईपीएल 2024 में सबसे युवा खिलाड़ी: अंगकृष रघुवंशी

आईपीएल 2024 में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी अंगकृष रघुवंशी हैं, जिनका जन्म 5 जून 2005 को दिल्ली में हुआ था। उन्हें 2024 सीज़न के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। अंगक्रिश को 2022 में दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के दौरान पहचान मिली। वह टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे, उन्होंने छह मैचों में 46.33 की औसत के साथ 278 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल था। अंगकृष की कम उम्र और होनहार प्रतिभा उसे आगामी आईपीएल सीज़न में देखने लायक बनाती है।

Related News