खेल डेस्क। भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली का एक फिर से आईपीएल जीतने का सपना टूट गया है। अब उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स से चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल के इस संस्करण में लगातार छह मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंची रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर इस हार के साथ ही थम गया है। एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 172 रन बनाए। जवाब में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने 19 ओवरों में छह विकेट गंवाकर जीत हासिल की।

आरसीबी ने चेन्नई और दिल्ली को इस मामले में छोड़ दिया है पीछे
इस हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अब आईपीएल के प्लेऑफ में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। आरसीबी को प्लेऑफ में 10वीं हार मिली है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अब तक 17 सीजन में प्लेऑफ में 16 मैच खेले हैं और टीम 10 मैच हार चुकी है।

इतने प्लेऑफ मुकाबले खेल चुकी है चेन्नई सुपर किंग्स
इस मामले में दूसरे नंबर पर नौ-नौ हार के साथ चेन्नई सुपर किंग्स चेन्नई और दिल्ली कैपिटल्स हैं। पांच बार की विजेता चेन्नई ने प्लेऑफ में 26 और दिल्ली ने 11 मैच खेले हैं। वहीं मुंबई इंडियंस बीस में से सात मुकाबले प्लेऑफ में हार चुकी है। क्वालिफायर-1, एलिमिनेटर, क्वालिफायर-2 और फाइनल को आईपीएल का प्लेऑफ मैच बोले जाते हैं।

PC: espncricinfo

Related News