खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने क्वालिफायर-दो में प्रवेश कर लिया है। क्वालिफायर-दो में राजस्थान रॉयल्स का सामना सनराइर्ज हैदराबाद से होगा। इस मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी।

एलिमिनेटर मुकाबले में मिली जीत से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने एक मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान क्रिकेटर शेन वार्न की बराबरी कर ली है। उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तान सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में शेन वार्न की बराबरी कर ली है। उन्होंने अब शेन वार्न के बराबर राजस्थान रॉयल्स को 31 मैचों में जीत दिलाई है।

अब क्वालिफायर-दो में शेन वार्न को पीछे छोडऩे का होगा मौका
अब सैमसन के पास क्वालिफायर-दो में शेन वार्न को इस मामले में पीछे छोडऩे का मौका होगा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालिफायर-दो शुक्रवार को खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स को राहुल द्रविड़ ने अपनी कप्तानी में 18 और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने 15 मैचों में जीत दिलाई।

राजस्थान रॉयल्स ने इतने ओवर में हासिल किया लक्ष्य
एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 172 रन ही बना सकी। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19 ओवरों में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सर्वाधिक 45 रन बनाए हैंं। रियान पराग 36 रन बनाए।

PC: espncricinfo

Related News