दोस्तो इस समय भारत में क्रिकेट का त्यौहार आईपीएल चल रहा हैं, जो समय के साथ रोमाचंक होता जा रहा हैं, इसी बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आई हैं, अगर रिर्पोट्स की माने तो पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम हिस्सा नहीं लेगी, जिसका प्रमुख कारण हैं सुरक्षा।, ऐसे में ICC अपने शेड्यूल में कुछ बदलाव कर सकता हैं।

Google

मामले की जड़ पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए स्थान है। भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों को देखते हुए, आतंकवादी कृत्यों की पुनरावृत्ति के कारण, टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी अधर में लटकी हुई है। भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए स्थिति की गंभीरता दिखाई है।

Google

एक महत्वपूर्ण बयान में, अनुराग ठाकुर ने इस बात पर जोर दिया कि निर्णय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर निर्भर है। हालाँकि, उन्होंने पिछले उदाहरणों का हवाला देते हुए जोरदार ढंग से अपना विरोध व्यक्त किया, जहाँ उन्होंने भारत की पाकिस्तान यात्रा को रोका था। ठाकुर का तर्क है कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद पर चिंताओं का समाधान नहीं करता, तब तक भारत की भागीदारी अस्थिर रहेगी।

Google

अगर बीसीसीआई ने टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजा तो इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। ICC के नियमों के अनुसार, ICC टूर्नामेंट में भाग न लेने पर अयोग्यता हो सकती है। ऐसी स्थिति में, श्रीलंका विश्व कप 2023 की अंक तालिका में 9वें स्थान पर रहकर इस कमी को पूरा करने के लिए तैयार है।

Related News