इंटरनेट डेस्क। पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2024 के गुवाहटी में बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए 65वें मैच में पंजाब किंग्स क खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। ये प्लेऑफ से पहले संजू सैमसन की लगातार चौथी हार है। राजस्थान की इस हार से श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स को जबरदस्त फायदा हुआ है। इससे केकेआर आईपीएल में इतिहास रचने मेें सफल हो गई है।

राजस्थान रॉयल्स को बुधवार को पंजाब से मिली हार के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स का आईपीएल के इस संस्करण की अंक तालिका में शीर्ष पर रहना तय हो गया है। इस टीम ने अपने आईपीएल कॅरियर में पहली बार अंक तालिका में पहले स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अब केकेआर से नंबर-1 का ताज कोई नहीं छीन पाएगा।

कोलकाता नाइट राइडर्स के हैं 19 अंक
कोलकाता नाइट राइडर्स के आईपीएल के संस्करण की अंक तालिका में 13 में से 9 मैच जीत के साथ 19 अंक है। इससे पहले अंक तालिका में शीर्ष पर है। अब राजस्थान रॉयल्स भी केकेआर से ऊपर नहीं पहुंच पाएगी। राजस्थान रॉयल्स के अभी 13 मैचों में आठ जीत से 16 अंक है। अन्तिम मैच में जीत दर्ज करने के बाद भी उसके केवल 18 अंक ही होंगे।

अन्तिम मैच में होगा राजस्थान रॉयल्स से सामना
आईपीएल के इस संस्करण का अन्तिम लीग मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। अगर केकेआर ये मैच जीतने में सफल रहती है तो वह इस सीजन 20 अंक का आंकड़ा पार करने वाली एकमात्र टीम बन जाएगी।

PC: jagranjosh

Related News