खेल डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जैक फे्रजर मैकगर्क को आईपीएल 2024 सीजन में दमदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। अब वह अमेरिका और वेस्टइंडीज में अगले महीने से होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया ने भी दो जून से होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जैक फ्रेजर मैकगर्क को कंगारू टीम ने 15 सदस्यीय खिलाडिय़ों में जगह नहीं दी थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया है। वहीं अनुभवी बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट भी रिजर्व खिलाड़ी होंगे। खबरों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि शॉर्ट के साथ मैकगर्क को भी विश्व कप के लिए ले जा रहे हैं।

पांच जून को बारबाडोस में ओमान से भिड़ेगी कंगारू टीम
ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार को वेस्टइंडीज रवाना होने वाली है। उसे त्रिनिदाद में 28 और 30 मई को नामीबिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में हिस्सा लेना है। ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ खेलने के बाद टीम से जुड़ेंगे। कंगारू टीम को पांच जून को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ पहला विश्व कप मैच खेलना है।

जैक फ्रेजर मैकगर्क ने आईपीएल में बनाए हैं 330 रन
जैक फ्रेजर मैकगर्क ने आईपीएल के इस संस्करण के नौ मैचों में 330 रन बनाए हैं। उन्होंने कई तूफानी अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। हालांकि अभी तक उन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका नहीं मिला है। ऑस्ट्रेलिया के पास शीर्ष तीन स्थानों के लिए डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड और कप्तान मिचेल मार्श क्रिकेटर होने के कारण टीम में जगह नहीं मिली है।

PC: espncricinfo

Related News