खेल डेस्क। आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना अब पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स से होगा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचाने में पूर्व कप्तान विराट कोहली की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। वह इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर है। विराट कोहली आईपीएल के इस सीजन के 14 मैचों में सर्वाधिक 708 रन बना चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण में उन्होंने नाबाद 113 रन की पारी भी खेली है। इस संस्करण में उन्होंने एक शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने 155.60 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

आठ हजार रन पूरे करने से हैं केवल 29 रन दूर
आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने का मौका है। आईपीएल में इस प्रकार का रिकॉर्ड अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं बना सका है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुधवार को खेले जाने वाले इस मैच में विराट कोहली के पास 8000 आईपीएल रन पूरे करने का मौका होगा। विराट कोहली को ये बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए 29 रन की जरूरत है।

आईपीएल में ऐसा रहा है विराट कोहली का रिकॉर्ड
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईपीएल के 251 मैचों में 7971 रन बना चुके हैं।ा उन्होंने अपने आईपीएल कॅरियर में 8 शतक और 55 अर्धशतक लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 131.95 का रहा है। आईपीएल में उनकी बल्लेबाजी का औसत 38.69 रहा है। विराट कोहली के नाम आईपीएल में कई बड़ी उपलब्धियां दर्ज है। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

PC: espncricinfo

Related News