pc: dnaindia

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना ने निकट भविष्य में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने के लिए शुबमन गिल की क्षमता पर भरोसा जताया है। मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के भविष्य को लेकर चल रही अटकलों के बीच, अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने हाल ही में आगामी टी20 विश्व कप और अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में टीम को जीत दिलाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई है।

रोहित ने मुंबई इंडियंस (एमआई) में अपनी कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंप दी, जो अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी में फिर से शामिल होने के लिए गुजरात टाइटन्स (जीटी) में अपनी नेतृत्व भूमिका से हट गए।

हार्दिक के एमआई में जाने के बाद, शुबमन गिल को आईपीएल 2024 के लिए जीटी का कप्तान बनाया गया। दुर्भाग्य से, फ्रेंचाइजी को टूर्नामेंट के अपने पहले सात मैचों में चार हार का सामना करना पड़ा है।

सुरेश रैना ने रोहित शर्मा के बाद संभावित रूप से भारत के अगले कप्तान बनने के लिए गिल के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है।

रैना ने लल्लनटॉप पर एक चर्चा के दौरान कहा, "मैं कहूंगा कि वह (रोहित शर्मा के बाद) अगले भारतीय कप्तान होंगे। बन सकता है वो।"

23 वर्षीय क्रिकेटर, जिनके पास आईपीएल 2024 सीज़न में सबसे कम उम्र के कप्तान का खिताब है, इस साल जीटी के लिए टॉप रन-स्कोरर बनकर उभरे हैं। सात मैचों में कुल 263 रनों के प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ उनका औसत 43.83 है।

वर्तमान में, पीबीकेएस सात मैचों में से केवल दो जीत हासिल करके खुद को अंक तालिका में नौवें स्थान पर पाता है। दूसरी ओर, जीटी तीन जीत के साथ आठवें स्थान पर है। इस सीज़न की शुरुआत में पिछले मुकाबले में पंजाब अहमदाबाद में टाइटंस पर रोमांचक जीत हासिल करने में सफल रही थी।

Related News