इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में युवा भारतीय क्रिकेटरों की अविश्वसनीय प्रतिभा का प्रदर्शन देखने को मिला, जिनमें से कई भविष्य में टीम इंडिया में शामिल होने के लिए तैयार हैं। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको उन स्टार्स के बारे में बताएंगे जो IPL में अपना परचम लहराएंगे-

Google

अभिषेक शर्मा:

अमृतसर के 23 वर्षीय अभिषेक शर्मा अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन चमके हैं। युवराज सिंह और ब्रायन लारा जैसे दिग्गजों के मार्गदर्शन में अपने कौशल को निखारने के बाद, अभिषेक ने 16 मैचों में 204 की आश्चर्यजनक स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाकर अपने कौशल का प्रदर्शन किया। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे अधिक छक्के (42) भी लगाए।

रियान पराग:

असम के 22 वर्षीय रियान पराग एक अन्य असाधारण खिलाड़ी थे। पराग ने राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 16 मैचों में 149 की स्ट्राइक रेट से 573 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं. उनके लगातार मैच जिताने वाले प्रदर्शन ने उन्हें टीम इंडिया के लिए संभावित भविष्य का सितारा बना दिया है।

Google

साई सुदर्शन:

चेन्नई के 22 वर्षीय साई सुदर्शन ने गुजरात के लिए खेलते हुए काफी प्रभाव डाला। टीम के आठवें स्थान पर रहने के बावजूद, सुदर्शन ने 12 मैचों में 141 की स्ट्राइक रेट से 527 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

शशांक सिंह:

पंजाब के लिए खेलते हुए छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह अपनी फिनिशिंग स्किल से एक प्रमुख खिलाड़ी बनकर उभरे। 32 वर्षीय ने 14 मैचों में 165 की स्ट्राइक रेट से 354 रन बनाए। उनके साथ, आशुतोष शर्मा ने 11 मैचों में 167 की स्ट्राइक रेट से 189 रन बनाए।

जितेश शर्मा:

पंजाब के अंतरराष्ट्रीय स्तर के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा ने भी अपनी छाप छोड़ी. 132 की स्ट्राइक रेट से 187 रन बनाते हुए, उन्होंने उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए नौ चौके और बारह छक्के लगाए।

Google

मयंक यादव:

सबसे चर्चित युवा प्रतिभाओं में से एक मयंक यादव थे, जो दिल्ली के लिए खेलने वाले बिहार के एक वास्तविक तेज गेंदबाज थे। अपनी तेज़ रफ़्तार के लिए जाने जाने वाले मयंक ने लगातार 150 किमी/घंटा से अधिक की गेंदबाज़ी की, जो 156.7 किमी/घंटा की अधिकतम गति तक पहुँच गई। सिर्फ चार मैचों में उन्होंने 6.98 की इकोनॉमी रेट से सात विकेट लिए। उनके प्रदर्शन की ब्रेट ली, डेल स्टेन और केविन पीटरसन जैसे क्रिकेट दिग्गजों ने प्रशंसा की।

Related News