PC: ABP News

न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी डेरिल मिशेल ने मंगलवार को दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 14 करोड़ रुपये में आकर्षक डील हासिल की।

नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली, जिसमें अंततः पंजाब किंग्स को हार का सामना करना पड़ा। लंबे इंतजार के बाद, सीएसके मैदान में उतरी और पीबीकेएस के साथ भिड़ी जो अंततः दौड़ से हट गई।

मिशेल को शामिल करने से संभावित रूप से इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की कमी पूरी हो सकती है, जिन्हें नीलामी से पहले सीएसके ने रिलीज कर दिया था।

2022 में, मिशेल राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे, उन्होंने अपने बेस प्राइस 75 लाख रुपये में खरीदे जाने के बाद दो मैच खेले। हालांकि, पिछले साल की नीलामी में वह अनसोल्ड रहे, जहां उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये तय किया गया था।

32 वर्षीय मध्यक्रम के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के लिए 56 मैच खेलकर टी20ई में 24.86 का औसत बनाया है।

इस बीच, भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को 11.75 करोड़ रुपये की भारी रकम मिली, क्योंकि उन्हें पंजाब किंग्स ने खरीदा था।

2021 सीज़न में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनकर उभरे हर्षल पिछले तीन सीज़न से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ थे।

हालाँकि, 2023 का अभियान हर्षल के लिए संघर्षपूर्ण साबित हुआ, जिसमें दाएं हाथ के गेंदबाज ने 9.66 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 14 विकेट लिए। नतीजतन, उन्हें नीलामी से पहले आरसीबी द्वारा रिलीज़ कर दिया गया।

33 वर्षीय हर्षल के लिए बोली की लड़ाई गुजरात टाइटन्स के साथ शुरू हुई, लेकिन पंजाब किंग्स ने हस्तक्षेप किया और सौदे को सील करने के लिए तैयार दिखे। हालाँकि, लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 करोड़ रुपये के आसपास की दौड़ में प्रवेश किया, जिससे कीमत 11.75 करोड़ रुपये हो गई।

Related News