खेल डेस्क। पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस आज इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के अपने आखिरी लीग मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स से भिड़ेगी। दोनों ही टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। इसी कारण दोनों टीमें आज प्रतिष्ठा के लिए मैच जीतकर टूर्नामेंट से विदाई लेना चाहेंगी। मुंबई इंडियंस की टीम ने इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है। वह आईपीएल के इस संस्करण की अंक तालिका में दसवें स्थान पर है।

आज मुंंबई में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ खेले जाने वाले इस मैच में मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास एक फिर से पर्पल कैप पर कब्जा करने का मौका होगा। जसप्रीत बुमराह अभी इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है।

हर्षल पटेल के पास है अभी पर्पल कैप
पंजाब किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के पास अभी पर्पल कैप है। उन्होंने आईपीएल के इस संस्करण के 13 मैचों में सर्वाधिक 22 विकेट हासिल किए हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 3/15 रन है। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 13 मैचों में 20 विकेट हासिल किए हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 5/21 रहा है। अब बुमराह आज होने वाले मैच में तीन विकट हासिल करने में सफल हो जाते हैं तो हर्षल पटेल से पर्पल कैप छीन लेंगे।

वरूण चक्रवर्ती भी हैं दावेदार
पर्पल कैप के दावेदारों की लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज वरूण चक्रवर्ती भी शामिल हैं। वह 12 मैचों में 18 विकेट हासिल कर चुके हैं। केकेआर प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। इस कारण वरूण चक्रवर्ती पर्पल कैप हासिल कर सकते हैं।

PC: espncricinfo

Related News