PC: abplive

2022 के आईपीएल सीजन में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने डेब्यू किया था. उम्मीदों के विपरीत, गुजरात टाइटंस ने अपने डेब्यू सेशन में खिताब जीता। हालाँकि, बाद के सीज़न में उनकी यात्रा उतनी सफल नहीं रही। जबकि वे आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचे, लेकिन उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स से हार मिली। हार्दिक पंड्या की कप्तानी के बावजूद, गुजरात टाइटंस को उस मामले में उपविजेता से संतोष करना पड़ा।

आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही, जिससे फैंस में निराशा है। पहले दो सीज़न में फ़ाइनल में पहुँचने के बाद टीम की लगातार विफलताओं ने चिंताएँ बढ़ा दीं। कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने इन विफलताओं के लिए हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति को जिम्मेदार ठहराया, उनका सुझाव है कि टीम उनके बिना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकती। इसके अलावा, स्थानापन्न कप्तान शुबमन गिल उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।

इसके अलावा, नवीनतम सीज़न में गुजरात टाइटंस का बल्लेबाजी और गेंदबाजी प्रदर्शन निराशाजनक रहा। जबकि साई सुदर्शन शीर्ष स्कोरर में से एक बनकर उभरे, अन्य बल्लेबाज लगातार योगदान देने में विफल रहे। शुबमन गिल ने 12 मैचों में 426 रन बनाए लेकिन निरंतरता का अभाव रहा। इसके अलावा, गुजरात टाइटन्स का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर दिखाई दिया, जो कि आईपीएल 2024 के शीर्ष 15 विकेट लेने वालों में किसी भी गेंदबाज की अनुपस्थिति से स्पष्ट है। नतीजतन, शुबमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन्स को अपनी कमियों का परिणाम भुगतना पड़ा।

Related News