pc: abplive

शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को हराया, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस पर शानदार जीत हासिल की। इन दोनों मुकाबलों के बाद पॉइंट टेबल और प्लेऑफ की रेस काफी रोमांचक हो गई है। दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ के लिए मजबूत दावेदारी पेश की। इसी तरह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। बहरहाल, प्लेऑफ की रेस बेहद दिलचस्प हो गई है. अब हम उन चार टीमों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिनका प्लेऑफ खेलने का दावा सबसे मजबूत नजर आ रहा है।

इन टीमों का प्लेऑफ में खेलना लगभग तय!

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है राजस्थान रॉयल्स का। राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 8 मैच जीते हैं लेकिन सिर्फ 1 हार का सामना करना पड़ा है. इस तरह संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स के 9 मैचों में 16 अंक हो गए हैं। उनके बाद दूसरे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और छठे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स हैं, दोनों 10 अंकों के साथ हैं। इसका मतलब है कि नेट रन रेट के आधार पर ये टीमें कांटे की टक्कर की स्थिति में हैं। इसलिए, सिर्फ एक जीत या हार से पूरा परिदृश्य बदल सकता है। कोलकाता नाइट राइडर्स के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के 8-8 अंक हैं।

इन टीमों की भी है प्लेऑफ पर नजर...

मौजूदा पॉइंट टेबल पर नजर डालें तो राजस्थान रॉयल्स के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ की दौड़ में आगे हैं। हालांकि, लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स भी रेस में पीछे नहीं हैं। इसके अलावा गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमें भी प्लेऑफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर नहीं हुई हैं। इसलिए इन टीमों की प्लेऑफ में खेलने की उम्मीदें अभी जिंदा हैं, लेकिन उनकी राहें आसान नहीं होने वाली हैं.

Related News