IPL 2024 17वां सीजन बड़ा ही रोमाचंक दौर से चल रहा है, जहां एक तरफ बड़े बड़े स्कोर बना रहे हैं, वहीं कुछ टीमें अच्छा टोटल बनाने में मशक्कत कर रही हैं, दोस्तो ऐसा ही एक मैच हुआ कल मुल्लांपुर स्टेडियम में जहां पंजाब को गुजरात के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, आइए एक नजर डाले मैच के उपर-

Google

रविवार, 21 अप्रैल को खेले गए इस मैच में पंजाब की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और गेंदबाजों की बेहतरीन कोशिशों के बावजूद टीम अपनी लगातार चौथी हार टालने में नाकाम रही. जहां स्पिनर आर साई किशोर ने पंजाब को बड़ा स्कोर बनाने से रोका तो वहीं राहुल तेवतिया ने पंजाब के खिलाफ फिर कमाल किया और गुजरात को जीत दिलाई. गुजरात को इस सीजन की चौथी जीत मिली है.

अपने घरेलू मैदान पर लगातार हार झेल रही पंजाब की स्थिति इस बार भी नहीं बदली और इसकी वजह एक बार फिर उसके बल्लेबाजों की नाकामी रही. शिखर धवन के बिना टीम का टॉप ऑर्डर एक बार फिर फेल हो गया, हालांकि इस बार उसे तेज शुरुआत मिली. प्रभसिमरन सिंह (35) ने दूसरे ओवर में ही 21 रन बनाकर बड़े स्कोर की उम्मीद जगाई और 5 ओवर के बाद टीम को 50 रन के पार पहुंचाया, लेकिन उनके आउट होते ही बाकी बल्लेबाज फेल हो गए.

Google

टीम के विदेशी खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस बार भी फीका रहा. कप्तान सैम कुरेन (20), रिले रूसो और लियाम लिविंगस्टन मिलकर 35 रन ही बना सके, जबकि जितेश शर्मा का भी इस सीजन में खराब दौर जारी रहा. पिछले कुछ मैचों में टीम को बचाने वाले शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा भी इस मैच में पहली बार असफल रहे।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में सिर्फ 89 रनों पर ढेर होने वाली गुजरात की बल्लेबाजी भी बहुत अच्छी नहीं रही. रिद्धिमान साहा और डेविड मिलर इस सीजन में एक बार फिर असफल रहे। हालांकि कप्तान शुभमन गिल (35) और साई सुदर्शन (31) ने अच्छी साझेदारी की, लेकिन गुजरात की पारी लड़खड़ाती नजर आई और 16वें ओवर में 103 रन तक 5 विकेट गिर चुके थे.

Google

यहां से राहुल तेवतिया (नाबाद 36, 18 गेंद) ने मोर्चा संभाला, जिन्होंने पिछले 3-4 सीजन में पंजाब के खिलाफ कई बार कमाल किया है. तेवतिया ने संभलकर बल्लेबाजी की और टीम को जीत के करीब ले गए. फिर आया 18वां ओवर, जहां पंजाब के विदेशी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने काम खराब कर दिया. तेवतिया ने उस ओवर में 20 रन बनाकर गुजरात की जीत सुनिश्चित कर दी.

Related News