pc: dnaindia

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हाल ही में दुबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) मुख्यालय में आयोजित एक हस्ताक्षर समारोह में प्रतिष्ठित चैंपियंस ट्रॉफी के 2025 संस्करण के लिए मेजबानी के अधिकार हासिल कर लिए हैं। इस कार्यक्रम में पीसीबी प्रमुख जका अशरफ और आईसीसी जनरल काउंसिल जोनाथन हॉल मौजूद थे।

हालाँकि, इसकी बहुत कम संभावना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजेगा। यह निर्णय कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योकिं भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं की, जो हाइब्रिड मॉडल में खेला गया था।

Cricketpakistan.com पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, जका अशरफ ने हाल ही में अमीरात क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष खालिद अल जरूनी के साथ चर्चा की। हालाँकि उनकी बैठक के दौरान चैंपियंस ट्रॉफी को विशेष रूप से संबोधित नहीं किया गया था, लेकिन यह ध्यान देने योग्य है कि यूएई ने पाकिस्तान के साथ अटूट सहयोग व्यक्त किया है।

सूत्र बताते हैं कि अगर भारत अपनी टीम नहीं भेजने का विकल्प चुनता है, तो चैंपियंस ट्रॉफी के कुछ मैचों को यूएई में स्थानांतरित करने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। फिर भी, आईसीसी को अतिरिक्त खर्च वहन करने की आवश्यकता होगी, और टूर्नामेंट प्रारूप में संशोधन आवश्यक हो सकता है।"

पीसीबी ने दृढ़ता से कहा कि यदि कोई देश सुरक्षा चिंताओं के कारण अपनी टीम भेजने से इनकार करता है, तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को एकतरफा निर्णय लेने से बचना चाहिए। इसके बजाय, आईसीसी को एक स्वतंत्र सुरक्षा एजेंसी के परामर्श से व्यापक मूल्यांकन करना चाहिए। यह बताया गया है कि आईसीसी पीसीबी के अनुरोध का पालन करने के लिए सहमत हो गया है।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports New

Related News