IPL 2024 सीज़न के हर मैच के साथ प्लेऑफ़ की दौड़ तेज़ होती जा रही है। पहले खेले जा चुके 61 मैचों उत्साह स्पष्ट देखा गया है, टीमें प्लेऑफ़ में स्थान बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। इस उत्साह के बीच, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ महत्वपूर्ण जीत हासिल करके अपने प्लेऑफ के सपनों को बरकरार रखते हुए आगे बढ़ गई है।

Google

चेपॉक में एक रोमांचक मुकाबले में सीएसके राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट से विजयी रही। इस जीत ने चेपॉक मैदान पर सीएसके की 50वीं जीत दर्ज की, जिससे उनके घरेलू क्षेत्र में उनका गढ़ और मजबूत हो गया।

इस जीत के साथ, सीएसके ने 13 मैच खेले हैं, जिसमें 7 जीते और 6 हारे हैं, जिससे वह 14 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

Google

नेट रन रेट स्टैंडिंग निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, सीएसके का नेट रन रेट 0.528 का सराहनीय है। सीएसके के समान अंक होने के बावजूद, सनराइजर्स हैदराबाद 0.406 के कम नेट रन रेट के कारण चौथे स्थान पर खिसक गया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले ही 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है, जिससे प्रतिस्पर्धा और तेज हो गई है।

सीएसके ने राजस्थान रॉयल्स के 142 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए 18.2 ओवर में यह उपलब्धि हासिल कर ली। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 41 गेंदों पर 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर सामने से नेतृत्व किया। डेरिल मिशेल (22 रन) और समीर रिज़वी (नाबाद 15 रन) के योगदान ने सीएसके की जीत को और मजबूत कर दिया।

Google

इन-फॉर्म बल्लेबाज रियान पराग के साहसिक प्रयास के बावजूद, जिन्होंने 35 गेंदों में नाबाद 47 रन बनाए, राजस्थान रॉयल्स 5 विकेट पर 141 रन ही बना सकी। तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह के 26 रन पर 3 विकेट के शानदार स्पैल और सीएसके की अनुशासित गेंदबाजी ने राजस्थान रॉयल्स के स्कोरिंग अवसरों को सीमित कर दिया।

Related News