IPL 2024 सीजन के 59वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटंस के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। सीएसके ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टाइटंस की अन्य योजनाएँ थीं, उन्होनें चेन्नई के सामने एक कठिन लक्ष्य रखा, जिससे कारण चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा।

Google

साई सुदर्शन और शुबमन गिल ने गुजरात टाइटंस के लिए ओपनिंग करते हुए शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उनके शानदार शतकों ने उनकी टीम के स्कोर को 20 ओवरों में 231 रनों तक पहुंचा दिया, जिससे सीएसके पर भारी दबाव आ गया।

सुदर्शन की 51 गेंदों पर 5 चौकों और 7 छक्कों सहित 103 रनों की आक्रामक पारी, साथ ही गिल की 55 गेंदों पर 104 रनों की पारी ने टाइटंस की ताकत साबित की, गिल का शतक आईपीएल में उनका चौथा शतक है, जिससे एक मजबूत बल्लेबाज के रूप में उनकी प्रतिष्ठा और मजबूत हुई है।

google

सीएसके की गेंदबाजी को चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जो टाइटन्स के आक्रामक बल्लेबाजी प्रदर्शन को रोकने में विफल रही। तुषार देशपांडे केवल 2 विकेट ले पाए, जबकि शाहरुख खान के रन आउट ने सीएसके की मुश्किलें बढ़ा दीं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके जल्दी ही लड़खड़ा गई और उसने तेजी से तीन विकेट खो दिए। डेरिल मिशेल और मोइन अली के साहसिक प्रयासों के बावजूद, जिन्होंने क्रमशः 63 रन और 56 रन बनाए, सीएसके को गति बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

google

मोहित शर्मा के नेतृत्व में गुजरात का गेंदबाजी आक्रमण सीएसके की बल्लेबाजी लाइनअप को रोकने में प्रभावी साबित हुआ। शर्मा के 3 विकेट ने सीएसके की सफल पीछा करने की संभावनाओं को और भी विफल कर दिया।

Related News