PC: dnaindia

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार, 17 जनवरी को बेंगलुरू में अपना पांचवां टी-20 शतक जड़कर भारत का गौरव बचाया और उल्लेखनीय प्रदर्शन किया।


इस उपलब्धि के साथ, रोहित खेल के सबसे छोटे प्रारूप में पांच शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं, उन्होंने अपने हमवतन सूर्यकुमार यादव और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को पीछे छोड़ दिया है, जिनके नाम चार शतक हैं।

लगातार दो विफलताओं के बाद, सलामी बल्लेबाज शुरुआती प्रभाव डालने के लिए उत्सुक थे। हालाँकि, उनके लेग ग्लांस को अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने गलती से लेग-बाई कह दिया, जिसके कारण भारतीय कप्तान और अंपायर के बीच हास्यास्पद बहस हुई। दुर्भाग्य से, हंसी अल्पकालिक थी क्योंकि अफगान गेंदबाजों ने भारतीय शीर्ष क्रम पर कहर बरपाया।

शानदार शुरुआत के बावजूद, भारत ने तीसरे ओवर में खुद को अनिश्चित स्थिति में पाया जब यशस्वी जयसवाल और विराट कोहली दोनों जल्दी-जल्दी आउट हो गए। कोहली के गोल्डन डक पर आउट होने से बेंगलुरु के प्रशंसक निराश हो गए।

पिछले दो मैचों में अर्धशतक लगाने वाले शिवम दुबे आउट होने से पहले केवल एक रन ही बना सके। संजू सैमसन भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे और वह भी बिना कोई रन बनाए आउट हो गए।

हालाँकि, रिंकू सिंह क्रीज पर आए और भारतीय कप्तान के साथ मिलकर एक लचीली साझेदारी बनाई जिसने अंततः टीम को बचा लिया। दोनों ने गियर बदलने और स्कोरिंग दर को तेज करने से पहले पहले 10 ओवरों में लगातार 61 रन बनाए। भारतीय कप्तान ने निडरता से गेंदबाजों का सामना किया और सहजता से बाउंड्री लगाई।

रोहित शर्मा ने मात्र 64 गेंदों में 10 चौकों और 6 छक्कों की मदद से शतक बनाकर एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की। भारतीय कप्तान ने केवल 69 गेंदों पर 121 रन के नाबाद स्कोर के साथ अपनी पारी समाप्त की। यह उत्कृष्ट प्रदर्शन टी20 अंतर्राष्ट्रीय में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा चौथा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है।

रोहित के लिए, यह उपलब्धि विशेष महत्व रखती है। कुल 212 रनों के साथ भारत ने अपनी पारी सफलतापूर्वक समाप्त की।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News