मोहम्मद सिराज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा रिटेन किए गए खिलाडियों में से एक थे, फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें बनाए रखने के लिए युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को जाने देने का फैसला किया। हालाँकि, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीज़न में सिराज कमाल नहीं दिखा पाए।

सिराज की तरह, आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी इस सीजन में लगातार रन बनाने में नाकाम रहने के कारण इस सीजन में फॉर्म के साथ संघर्ष किया। खुद के संघर्षों से गुजरने के बावजूद, कोहली ने सिराज को एक महत्वपूर्ण सलाह दी।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, सिराज ने कोहली और आईपीएल 2022 सीज़न के साथ हुई बातचीत के बारे में खुलासा किया। लीग का 15वां संस्करण उनके लिए कैसा रहा, इस बारे में उनकी अपनी धारणा के बारे में पूछे जाने पर, सिराज ने कहा कि एक खराब सीजन ने उनके आत्मविश्वास को चोट नहीं पहुंचाई है।

उन्होंने कहा- "रिकॉर्ड टूटने के लिए होते हैं। जब आप आईपीएल के बारे में बात करते हैं, तो मैंने भी एक रिकॉर्ड बनाया जब मैंने दो मेडन फेंके और तीन विकेट लिए। अब तक, वह रिकॉर्ड बरकरार है। मैं इस तरह की चीजों को नहीं देखता। मैं मानता हूं कि इस साल मेरा प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। पिछले दो वर्षों में, जब मैंने वाइट बॉल से इतना अच्छा प्रदर्शन किया था … वह भी सिराज था, और यह भी सिराज है। आईपीएल का एक प्रदर्शन सिराज के बारे में धारणा को नहीं बदलता है। मुझे पता है कि मैं वापसी करूंगा। मुझे अपनी क्षमता पर भरोसा है।'

सिराज ने कोहली के साथ उनके संघर्षों को लेकर कुछ बातचीत की और कहा- "हां, विराट भाई ने मुझसे कहा: 'आपके पास क्षमता है, उस पर काम करें। अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के बारे में ज्यादा न सोचें। हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। बस वर्तमान में रहें। बस ध्यान केंद्रित करें आपका प्रदर्शन और इस बात को लेकर आश्वस्त रहें कि किस स्थिति में क्या गेंदबाजी करनी है।"

विराट के अपने संघर्षों के बारे में सिराज ने कहा कि 'किंग कोहली' जल्द ही महत्वपूर्ण रन बनाकर वापसी करेंगे।

सिराज ने कहा, "जैसा कि मैंने कहा, हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। वह 'किंग कोहली' हैं। वह कभी भी वापसी कर सकते हैं। वह एक महत्वपूर्ण स्थिति में रन बनाएंगे।"

Related News