इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में मेगा नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) द्वारा चुने जाने के बाद, विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के दिमाग में पहले से ही भारतीय टीम में वापसी करने का एक बड़ा लक्ष्य था।

निश्चित रूप से, बल्लेबाज की कड़ी मेहनत महत्वपूर्ण साबित हुई क्योंकि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की पेटीएम टी20ई घरेलू श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम चुनी, जिसमें वह इसका हिस्सा थे।

अनुभवी क्रिकेट ने आखिरी बार 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के लिए खेला था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 57.40 की औसत से 287 रन बनाए थे और कुछ मैच जीतने वाली पारियां भी खेली थीं।

36 वर्षीय, 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से, भारतीय टीम के अंदर और बाहर रहे हैं। वह दूसरे विकेटकीपर के रूप में महान एमएस धोनी की छाया में खेले हैं, लेकिन ऋषभ पंत के उभरने के बाद चीजें उनके पक्ष में नहीं गईं।

हालांकि, अब वापसी करते हुए कार्तिक ने ट्विटर पर लिखा, "अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो सब कुछ ठीक हो जाएगा! आप सभी के समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद...कड़ी मेहनत जारी है..."।

कार्तिक को ऋषभ पंत और ईशान किशन के साथ एक और तीन विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में चुना गया है। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में जगह बनाने के लिए आरसीबी का बल्लेबाज निश्चित रूप से रडार पर है।

भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Related News