नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) का काउंटडाउन शुरू हो गया है। सभी 10 टीमों ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है, जिसमें कई खिलाड़ियों के नाम नीलामी के लिए हैं, लेकिन प्रशंसकों को भी एक बड़ा झटका लगा है। यानी इस बार के टूर्नामेंट में कुछ बड़े सितारे शामिल नहीं होंगे.

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी अभी तक नीलामी के लिए अपना नाम नहीं दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, गेल के अलावा ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, इंग्लैंड के सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जो रूट और क्रिस वोक्स ने भी नीलामी में अपना नाम नहीं बनाया है। ऐसे में ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 को मिस कर सकते हैं। इन खिलाड़ियों के अलावा जो इस बार आईपीएल में नहीं दिखेंगे उनमें सबसे दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स हैं। डिविलियर्स ने आईपीएल से ठीक पहले क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, उन्होंने कहा था कि वह किसी न किसी तरह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से जुड़े रहेंगे।



क्रिस गेल हर आईपीएल का सबसे बड़ा नाम रहे हैं, वह कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। लेकिन उम्र बढ़ने की वजह से उनकी फॉर्म अब ठीक नहीं है, ऐसे में फिटनेस साइकिल में उनका भविष्य आईपीएल के लिए मुश्किल नजर आ रहा है। इस बीच इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने हाल ही में एशेज में लगे झटके के बाद आईपीएल से दूरी बनाने का फैसला किया है। इंग्लैंड एशेज में 4-0 से हारकर स्वदेश लौट रहा है, जिसके बाद उसकी काफी आलोचना हुई है। कई खिलाड़ी अब आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे और घरेलू लीग में अपनी प्रतिभा को निखारेंगे।

Related News