जयपुर।आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत हुई और इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल का खिताब पाने का सपना एक बार फिर टूट गया है।
हालांकि,मैच के आखिरी ओवर तक दिल्ली इस मैच में वापसी करती हुई दिख रही थी, लेकिन अंत में कोलकाता नाइटराइडर्स ने यह मैच अपने नाम कर लिया। दिल्ली की इस हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ काफी भावुक दिखाई दिए।

शारजहा में खेले गए इस मैच के आखिरी ओवर में कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 रन चाहिए थे, दिल्ली के रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट भी गिरा दिए थे। लेकिन बाद में राहुल त्रिपाठी ने 6 लगाकर कोलकाता को जीत दिला दी। मैच खत्म होने के बाद पृथ्वी शॉ पहले मैदान पर ही लेट गए।वहीं इस मैच खत्म होने के बाद पृथ्वी शॉ को ड्रेसिंग रूम में भी भावुक होते देखा गया, जहां वो अपने आंसू पोंछ रहे थे।आईपीएल में यह लगातार दूसरी बार है जब दिल्ली की टीम फाइनल में हार गई थी और इस बार क्वालिफायर-2 तक ही पहुंच पाई।मैच के बाद कप्तान ऋषभ पंत भी भावुक दिखे और बात करते वक्त उनके चेहरे पर मैच खोने का दर्द साफ दिख रहा था।दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि अब कुछ भी बदला नहीं जा सकता है, मैच पूरा हो गया है। हमने लगातार खुद पर विश्वास रखा और जब तक हुआ हम गेम में बने हुए थे। कोलकाता ने अच्छी बॉलिंग की और हम बीच में फंस गए थे। मुझे उम्मीद है कि अगले हम एक बार फिर मज़बूती के साथ वापसी करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल नहीं जीत पाई है। पिछले बार टीम फाइनल में जरूर पहुंची थी, लेकिन इस बार युवा कप्तान ऋषभ पंत की कप्तानी मे टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी रही है। इस आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले चेन्नई सुपर किंग्स के साथ क्वालिफायर-1 में मुकाबला किया था, लेकिन वहां भी हार गई थी। इसके बाद क्वालिफायर-2 में अब कोलकाता के हाथों मैच हार कर खिताब से दूर हो गई है।अब 15 अंक्टूबर को आईपीएल के फाइनल की जंग कोलकाता और चेन्नई के बीच होने वाली है।

Related News