टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बीच कथित अनबन की मीडिया रिपोर्ट्स हर बार सुर्खियां बटोरती हैं लेकिन इस खबर की कभी पुष्टि नहीं हुई और टीम इंडिया कोहली के नेतृत्व में नई ऊंचाइयों को छूती रही। कोहली खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और रोहित सभी प्रारूप में टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। विशेष रूप से, रोहित ने विराट कोहली की अनुपस्थिति में भी भारत का नेतृत्व किया है।


टाइम्स नाउ के साथ बातचीत में, मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कोहली और रोहित के बीच कथित अनबन की खबरों पर खुलकर बात की। शास्त्री ने कहा कि दोनों स्टार क्रिकेटरों के बीच कभी कोई अनबन नहीं हुई है।


शास्त्री ने टाइम्स नाउ को बताया "मैंने ऐसा कभी नहीं देखा। इसलिए जब लोग मुझसे इस तरह पूछते थे, तो मैं कहता हूं कि आपने जो देखा है वह मैंने नहीं देखा है। उनके बीच तालमेल अच्छा है। उन्होंने कहा कि इस वजह से मैंने इसे टीम को प्रभावित होते हुए कभी नहीं देखा। अगर मुझे टीम में कोई प्रभाव दिखाई देता है, तो मैं विराट या रोहित को मुँह पर ये बात कहूंगा कि ये नहीं चलेगा आपको चीजों को अलग तरह से देखना होगा। लेकिन एक बार भी मैंने इन सब चीजों को टीम को प्रभावित करते नहीं देखा है।"

2019 में, कोहली से इस बारे में पूछा गया था तब उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि "मैंने भी बहुत कुछ सुना है। सफल होने के लिए ड्रेसिंग रूम का माहौल महत्वपूर्ण है। अगर यह अपवाह सच होती, तो हम अच्छा प्रदर्शन नहीं करते। ऐसी खबरें पढ़ना हास्यास्पद है। ऐसी खबरें लाना अपमानजनक है। आप चेंजिंग रूम में आएंगे और देखेंगे कि हम कैसे हैं। हम आपको वीडियो नहीं दिखा सकते।"

फिलहाल कोहली और रोती दोनों टीम इंडिया के साथ यूके में हैं और लंदन के केनिंग्टन ओवल में 2 सितंबर (गुरुवार) से चौथे और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड का सामना करने के लिए तैयार हो रहे हैं। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

Related News