आईपीएल 2021 के यूएई चरण के दूसरे मैच में आईपीएल अंक तालिका के विपरीत छोर से दो टीमों का सामना एक दूसरे से होगा। अपने पहले मैच में, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सोमवार को अबू धाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने भारत में आईपीएल 2021 सीज़न की धीमी शुरुआत की, अपने पहले सात मैचों में से केवल दो जीतकर अंक तालिका में सातवें स्थान पर रहा।

ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार पैट कमिंस के "व्यक्तिगत कारणों" के कारण प्रतियोगिता से हटने के साथ, केकेआर को यूएई दौर से पहले एक बड़ा झटका लगा है। 8.83 की उच्च अर्थव्यवस्था दर के बावजूद, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज टूर्नामेंट रुकने से पहले केकेआर के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज था।



दुबई में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने यूएई डेब्यू में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। दो मजबूत टीमों के मुंह में पानी लाने वाले मैच में मुकाबला करने की संभावना है। भारत में टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में केकेआर को हराने के बाद आरसीबी को मैच में थोड़ी बढ़त मिल सकती है। प्रबंधन को एक इलेवन का चयन करने में मुश्किल होगी क्योंकि आरसीबी के पास स्टार-स्टड वाली टीम है।

कप्तान विराट कोहली निस्संदेह इस सीजन में प्रभावित करने वाले देवदत्त पडिक्कल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। रजत पाटीदार ने इंडिया लेग में अच्छा काम किया और संभवत: नंबर 3 पर कब्जा करने के लिए उनका समर्थन किया जाएगा। नंबर 4 और 5 पर, RCB के पास बड़े सितारे हैं। पूरी संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल आएंगे और उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स होंगे।


आरसीबी प्लेइंग 11: देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

केकेआर प्रेडिक्टेड 11: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी।

Related News