बई के बल्लेबाज सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं। 24 वर्षीय सरफराज ने बेंगलुरु में चल रहे रणजी ट्रॉफी 2022 फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में 134 रनों की शानदार पारी खेली। रणजी ट्रॉफी 2021-22 में सरफराज खान का यह चौथा शतक था। शतक लगाने के बाद इमोशनल हो गए सरफराज बाद में उन्होंने खास अंदाज में जश्न मनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, सरफराज ने तिहरे अंकों में पहुंचने के बाद दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मोसेवाला के 'थप्पी' सिग्नेचर स्टेप को कॉपी किया। सरफराज ने पहले अपनी जांघ पर थप्पड़ मारा और फिर उंगली से आसमान की ओर इशारा किया। सरफराज के लिए इमोशनल मोमेंट था। शतक बनाने से पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सौराष्ट्र के खिलाफ 275 रन, उत्तराखंड और ओडिशा के खिलाफ 165 रन बनाए थे। सरफराज खान रणजी ट्रॉफी 2021-22 में अब तक 8 पारियों में 937 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। सरफराज का औसत 133 का है. वे 85 के हो चुके हैं और चार शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं.

अगर बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की पहली पारी 374 रन पर ढेर हो गई. सरफराज के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 78 और पृथ्वी शॉ ने 47 रन का योगदान दिया. पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत की थी। मध्य प्रदेश के लिए गौरव यादव ने चार और अनुभव अग्रवाल ने तीन विकेट लिए।

Related News