इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप में भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों ने विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, वहीं चौथे स्थान के लिए न्यूजीलैंड और पाकिस्तान दावेदार है। आज दोपहर 3 बजे से पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच काफी रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। आपको बता दें जैसा कि इस मुकाबले के बाद 2019 विश्व कप की चौथी टीम सेमीफाइनल के लिए तैयार हो जाएगी और उसके बाद सेमीफाइनल के मैच भी खेले जाने लगेंगे।

वैसे तो न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है क्योंकि न्यूजीलैंड की रन रेट पाकिस्तान के मुकाबले काफी अच्छी है तथा उसे बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला मुकाबला भी जीतना होगा। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि अल्लाह ने चाहा तो वह चमत्कार भी होगा।

अगर पाकिस्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करता है तो सेमीफाइनल में प्रवेश पाने के लिए बांग्लादेश को 316 रनों के बड़े अंतर से हराना होगा। लिहाजा यह काफी मुश्किल भरा काम होगा पाकिस्तान के लिए। पाकिस्तान पॉइंट टेबल में 9 अंक के साथ 5वें स्थान पर है। जहाँ पाकिस्तान का नेट रन रेट -0.792 है वहीँ न्यूजीलैंड का रन रेट +0.175 है। दोनों टीमों के बीच 0 .617 रन रेट का अंतर है। इस नेट रन रेट से आगे निकलने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में 316 रनों के बड़े अंतर से मैच को जीतना होगा, तभी पाकिस्तान अपनी जहां सेमीफाइनल में बना पाएगी।

Related News