आईपीएल के चार बड़े कप्तान एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और इयान मोर्गन पर प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है। उन्हें आईपीएल (IPL 2021) के इस सीजन में एक मैच के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है। वास्तव में, सभी चार कप्तानों पर धीमी ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अब यदि चार में से कोई भी कप्तान दो बार से अधिक इस गलती को दोहराता है, तो उसे एक मैच के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है।

MS Dhoni : सफल कारोबारी भी हैं धोनी, जानिए उनकी कमाई | Mahendra Singh Dhoni  is not only big cricket but also big businessman - Hindi Goodreturns

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के लिए जुर्माना लगाया गया है। चेन्नई के कप्तान धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित पर दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ धीमी दर के लिए जुर्माना लगाया गया और केकेआर के कप्तान मोर्गन पर चेन्नई के खिलाफ धीमी गति के लिए जुर्माना लगाया गया। अब सभी चार कप्तानों को सावधान रहना होगा और आईपीएल में आगे की यात्रा करनी होगी। वास्तव में, बीसीसीआई ने यह नियम बना दिया है कि अब हर टीम को अपने 20 ओवर 90 मिनट में पूरे करने होंगे। पहले यह नियम था कि 20 वें ओवर को 90 मिनट में शुरू किया जाए, लेकिन अब आपको निर्धारित 20 ओवर को एक-डेढ़ घंटे में पूरा करना होगा।

90 मिनट में, टीमों को प्रत्येक के ढाई मिनट में दो बार आउट सोर्स मिलेंगे। इसका मतलब है कि टीमों को 85 मिनट में कुल 20 ओवर फेंकने होंगे। इसके अनुसार, प्रत्येक टीम को एक घंटे में 14.11 ओवर फेंकने होंगे। : अगर धोनी ऐसी गलती दोहराते हैं, तो उन्हें प्रतिबंध के खतरे का सामना करना पड़ सकता है। आईपीएल की आचार संहिता के अनुसार, पहली बार नियमों का उल्लंघन करने पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगता है और अगर अगले दो मैचों में गलती दोहराई जाती है, तो कप्तान को कड़ी सजा मिल सकती है।

Related News