बता दें कि अगले महीने शुरू होने वाले विश्व कप 2019 को लेकर क्रिकेट जगत की सभी टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं। वर्ल्ड कप का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होगा, जिसके लिए सभी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। जबकि भारत के क्रिकेट प्रेमी इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त हैं।
इसी बीच बांग्लादेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज सौम्य सरकार ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बता दें कि ढाका प्रीमियर लीग के 20वें सीजन के एक मुकाबले में सौम्य सरकार ने नाबाद 208 रनों की पारी खेली है। इस प्रकार सौम्य सरकार लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन गए हैं।

सौम्य सरकार ने शेख जमाल धनमोंडी क्लब के खिलाफ 153 गेंदों में 14 चौके और 16 छक्के की मदद से नाबाद 208 रन बनाए। इस शानदार पारी के लिए सौम्य सरकार को मैन ऑफ द मैच से नावाजा गया।
गौरतलब है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शेख जमाल धनमोंडी क्लब ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 317 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।
जीत के लिए 318 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अबहानी लिमिटेड की टीम ने 9 विकेट गंवाकर 17 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया।

अबहानी लिमिटेड की तरफ से बल्लेबाज सौम्य सरकार ने नाबाद 208 रन तथा जहरुल इस्लाम ने शतकीय पारी खेली। इन बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 312 रन की साझेदारी हुई।
सौम्य सरकार की बेहतरीन पारी के दम पर अबाहानी लिमिटेड ने यह मैच अपने नाम करते हुए ढाका प्रीमियर लीग का खिताब भी हासिल कर लिया।
गौरतलब है कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में मात्र 6 बल्लेबाज ही दोहरा शतक जड़ पाए हैं। इनमें रोहित शर्मा के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 दोहरे शतक दर्ज हैं।

Related News