स्पोर्ट्स डेस्क। दुनिया में क्रिकेट आज सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल माना जाता है। इस खेल के लगभग सभी फॉर्मेटो को लोग देखना पसंद करते हैं। दोस्तों टेस्ट क्रिकेट के माध्यम से खेल जगत में खिलाड़ियों की प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। आज हम आपको ऐसे खिलाड़ियों से मिलवाने जा रहै है, जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है।

1.एल हुटन
टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने का विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी एल हुटन के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी एल हुटन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मुकाबले में 847 गेंदों का सामना किया था और 364 रन बनाए थे।

2.जी एम टर्नर
टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदे पहले के मामले में न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी जी एम टर्नर का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जीएम टर्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मुकाबले में 759 गेंदों का सामना करते हुए 259 रन बनाए थे।

3.आर बी सिंपसन
टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आर बी सिंपसन का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में आर बी सिंपसन ने 740 गेंद खेलते हुए 311 रन बनाए थे।

Related News