जयपुर।दिल्ली की टीम कोलकाता के साथ हुए रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है।इस मैच दिल्ली कैपिटल्स के गेदबाज अश्विन के आखिरी ओवर में राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर कोलकाता नाइटराइडर्स टीम को जीत दिलाई थी। अश्विन को आखिरी ओवर में 7 रन बचाने थे लेकिन वे उसमें असफल रहे। अश्विन की पहली चार गेंदों पर केवल 1 रन बना जिसमें दो विकेट शामिल थे लेकिन पांचवी गेंद पर 6 रन देकर उन्होने दिल्ली को इस आईपीएल से बाहर कर दिया।

गौतम गंभीर ने बताया इस खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स क अगला कप्तान—
क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने एक बेब पोर्टल से बातचीत करते हुए जब पूछा गया कि दिल्ली कैपिटल्स को अश्विन को अपनी टीम में रखना चाहिए कि नहीं, इस पर गंभीर ने कहा, ''देखिए मैं रविचंद्रन अश्विन के खेल का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और वह दुनिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज में से एक हैं। अगर मेरे हाथ में होता तो मैं उन्हे दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाता" गौतम गंभीर ने अश्विन को दिल्ली का कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को छोड़ कर चुना है।
रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2021 में खराब प्रदर्शन किया है। उन्होंने दिल्ली की ओर से खेलते हुए 13 मैचों में केवल 7 विकेट लिए हैं। जिसमें कोलकाता के खिलाफ किया गया उनका आखिरी ओवर भी शामिल है। अश्विन ने आईपीएल में कुल 145 विकेट लिए हैं। अश्विन साल 2018 और 2019 में पंजाब किंग्स टीम के कप्तान भी रह चुके है। अश्विन भारत की तरफ से टेस्ट में नियमित गेंदबाज हैं उन्हे हाल ही में टी 20 विश्व कप के 15 सदस्यीय दल में चुना गया है। अश्विन की कप्तानी में पंजाब 2018 में सातवें स्थान पर और 2019 में छठें स्थान पर रही थी।

Related News