मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने रविवार को आईपीएल फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। ट्रेंट बोल्ट ने मुकाबले के पहले ही ओवर में पहले ही गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को आउट कर दिल्ली को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद इस मुकाबले में बोल्ट ने मौजूदा सत्र में आठवें ओवर में पहली बार विकेट लिया। आपको बता दे कि किसी भी सीजन में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी गेंदबाज ने पहले ओवर में ही विकेट लिया हो।


वहीं ऐसा कर ट्रेंट बोल्ट ने आईपीएल के फाइनल में एक विशेष उपलब्धि हासिल कर लिया। उन्होंने सीजन में आठ बार पहले ओवर में विकेट लिए हैं, जिनमें से पांच दिल्ली के खिलाफ थे। उन्होंने पहले लीग मैच में दिल्ली के पृथ्वी शॉ और फिर मंगलवार के फाइनल में मार्कस स्टोइनिस को आउट करने के बाद क्वालिफायर में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाण को आउट किया।


उन्होंने पहले ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स के शेन वॉटसन, राजस्थान रॉयल्स के यशस्वि जायसवाल और चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ को भी आउट किया। बोल्ट ने इस सीजन में कुल 25 विकेट लिए हैं, जिसमें पहले ओवर में आठ, तीसरे ओवर में छह और 18 वें ओवर में तीन विकेट शामिल हैं। इसके अलावा 19 वें ओवर में उन्होंने दो विकेट लिए। आपको बता दें कि कल शाम दिल्ली को हरा मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में अपना पांचवां खिताब हासिल कर रिकार्ड बना लिया।


इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान बन कर उभरे हैं।

Related News