रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली गुरुवार को एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए 7000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। विराट कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने इस मैच में 57वां रन बनाते ही इतिहास रच दिया।

वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट के इतिहास में यह मुकाम हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। कोहली ने आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए करीब 6,600 रन बनाए हैं, जबकि उनके बाकी रन अब समाप्त हो चुकी चैंपियंस लीग में आए हैं। कोहली लीग के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं, इसके बाद शिखर धवन (6,205), रोहित शर्मा (5,877), डेविड वार्नर (5,876), सुरेश रैना (5,528) और एबी डिविलियर्स (5,162) हैं।

मैच के बारे में बात करते हुए, विराट कोहली (54 गेंदों में 73 रन) का एक विंटेज ब्लिट्ज, फाफ डु प्लेसिस (38 गेंदों में 44 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (18 गेंदों पर नाबाद 40) के समर्थन से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर ले जाता है।

बैंगलोर की जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो गई हैं। बैंगलोर को अपना चौथा स्थान बरकरार रखने और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई से हारने की जरूरत होगी।

Related News