दिल्ली कैपिटल ने शुक्रवार को शारजाह में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ व्यापक जीत के साथ आईपीएल 2020 अंक तालिका में मुंबई इंडियंस को पछाड़ते हुए टॉप पोजीशन पर जगह बना ली है। दिल्ली कैपिटल्स ने सीज़न की अपनी पांचवीं जीत दर्ज की, रॉयल्स को 46 रनों से हराकर टॉप पोजीशन पर जगह बनाई और अपने टैली को 10 अंकों तक ले गए। MI दूसरे स्थान पर है, उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद तीन पर और कोलकाता नाइट राइडर्स चार पर है।

दूसरी ओर, रॉयल्स, सीजन की अपनी चौथी हार के बाद टेबल में सातवें स्थान पर पहुंच गई है, जो निचले स्थान के किंग्स इलेवन पंजाब से ऊपर है, जो लगातार चार बार हार चुकी हैं। रॉयल्स से ऊपर छठे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स हैं, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पांचवें स्थान पर हैं। शनिवार को एक डबलहेड लाइनर के साथ - RCB बनाम CSK और KKR बनाम KXIP, तालिका के निचले आधे हिस्से में कुछ बदलाव की उम्मीद करते हैं।

ऑरेंज कैप

अपनी टीम की शानदार किस्मत के बावजूद, एक बार फिर, ऑरेंज कैप फिर से किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के पास है, जिनके पास आईपीएल 2020 की शुरुआत से ऑरेंज कैप पर कब्जा है।

62.60 की औसत से 313 रन के साथ राहुल टॉप पर हैं, इसके बाद फाफ डु प्लेसिस (299), मयंक अग्रवाल (281), जॉनी बेयरस्टो (241) और डेविड वार्नर (227) शीर्ष पांच में हैं।

पर्पल कैप

कैगिसो रबाडा के पास आईपीएल 2020 के लिए पर्पल कैप है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने 3/35 रन बनाए, जिससे सीजन 15 के लिए उनके विकेटों में सुधार हुआ।

उनके पीछे मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 11 विकेट, उनके साथी ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिनसन 10 और 9 विकेट और किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (नौ विकेट) हैं।

Related News