दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने निवर्तमान आरसीबी कप्तान विराट कोहली और पूरी टीम थिंक टैंक को उन पर विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद दिया। डिविलियर्स ने पहले ही मई 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

डिविलियर्स ने एक बयान जारी कर कहा, "यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। जब से पिछवाड़े मेरे बड़े भाइयों के साथ मेल खाता है, मैंने इस खेल को शुद्ध आनंद और बेलगाम उत्साह के साथ खेला है। अब 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेज नहीं जलती।

अंत में, मुझे पता है कि मेरे परिवार, मेरे माता-पिता, मेरे भाइयों, मेरी पत्नी डेनिएल और मेरे बच्चों के बलिदान के बिना कुछ भी संभव नहीं होता। मैं अपने जीवन के अगले अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूं जब मैं वास्तव में उन्हें पहले स्थान पर रख सकूंगा। मैं हर टीम के साथी, हर प्रतिद्वंद्वी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टाफ सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने एक ही रास्ते पर यात्रा की है, और दक्षिण अफ्रीका में, भारत में, जहां भी मैंने खेला है, मुझे मिले समर्थन से मैं विनम्र हूं।

Related News