बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से कानपुर में शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। विराट कोहली पहले टेस्ट में शामिल नहीं होंगे और 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करेंगे।

कोहली की गैरमौजूदगी में पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी दो मैचों की सीरीज से बाहर हो जाएंगे क्योंकि टीम में कुछ नए नाम जोड़े गए हैं।

केएस भरत, जिन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी के लिए खेलते हुए सुर्खियां बटोरीं, वे रिद्धिमान साहा के साथ-साथ मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के लिए बैकअप विकेटकीपर होंगे। .

रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा की स्पिन तिकड़ी अपनी जगह बनाए हुए है। इसके अलावा ऑफ स्पिनिंग ऑलराउंडर जयंत यादव को भी तेज गेंदबाज प्रज्ञा कृष्णा के साथ नामित किया गया था।

चेतेश्वर पुजारा पहले टेस्ट के लिए उप-कप्तान होंगे जबकि शुभमन गिल स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड श्रृंखला से बाहर होने के बाद टीम में लौट आए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया टीम: अजिंक्य रहाणे (सी), चेतेश्वर पुजारा (वीसी), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (डब्ल्यूके), केएस भारत (डब्ल्यूके), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, विराट कोहली*

* दूसरे टेस्ट से विराट कोहली को टीम में शामिल किया जाएगा।

Related News