2018 में हुए आईपीएल नीलामी के दौरान टीम फ्रैंचाइज़ी ने कई खिलाड़ियों को करोड़ों में ख़रीदा था जिनमें मनीष पांडे, केएल राहुल, बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकत शामिल है। हालाँकि इन चार खिलाडियों में से सिर्फ केएल राहुल ही किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे थे वहीं अन्य तीन खिलाड़ी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सके थे। अब मिल रही जानकारी के अनुसार इन तीन खिलाड़ियों को उनकी टीम अगले आईपीएल से पहले रिलीज़ कर सकती है।

मनीष पांडे जिसे सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने 11 करोड़ रुपये की कीमत पर ख़रीदा था, आईपीएल 2018 में सिर्फ 284 रन ही बना सके थे जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर भी होना पड़ा था। अब इस बात के अवसर है कि हैदराबाद की टीम पांडे को रिलीज़ कर सकती है।

इंग्लैंड टीम के आलराउंडर बेन स्टोक्स इस साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से खेले थे। राजस्थान ने उन्हें 12.5 रूपये की कीमत पर टीम में शामिल किया था लेकिन इसके बावजूद स्टोक्स सिर्फ 196 रन बना सके और 1 विकेट लिया था। वहीं अब आईसीसी वर्ल्ड कप को देखते हुए स्टोक्स आईपीएल का मुख्य चरण नहीं खेल सकेंगे वहीं राजस्थान स्टोक्स को रिलीज़ कर सकती है।

जयदेव उनादकत के लिए 2017 का आईपीएल सत्र बहुत अच्छा रहा था जिसकी वजह से उनकी सीनियर टीम में वापसी हुई थी और आईपीएल 2018 में उन्हें राजस्थान ने 11.5 करोड़ की धनराशि पर ख़रीदा था लेकिन जयदेव का प्रदर्शन इस साल बहुत औसत रहा था। जयदेव सिर्फ 11 विकेट ही ले सके थे जिसके बाद अब राजस्थान की टीम अगले साल आईपीएल से पहले उन्हें टीम से बाहर कर सकती है।

Related News