क्रिस गेल के पास अब टी 20 क्रिकेट में लगभग हर बड़ा रिकॉर्ड है। गेल वनडे और टेस्ट में भी खतरनाक बल्लेबाज हैं। वह 41 साल के हैं, लेकिन अभी भी बल्लेबाजी कर रहे हैं, गेंदबाजों के पैर कांप रहे हैं, यही कारण है कि प्रशंसकों को गेल के बल्ले का बेसब्री से इंतजार है। सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गेल की 29 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी ने किंग्स इलेवन पंजाब को लगातार पांचवीं जीत दिलाई। गेल ने मैच के बाद अपने संन्यास की योजना के बारे में भी बात की। "मैं क्रिकेट से संन्यास लेने नहीं जा रहा हूँ," कलकत्ता के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए क्रिस गेल और मनदीप सिंह ने 100 रन की साझेदारी की।


मैच के बाद क्रिस गेल ने मनदीप सिंह का इंटरव्यू लिया, जिसमें मंदीप ने गेल से कहा कि वह कभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लेंगे। इसके बाद गेल ने मुस्कुराते हुए कहा कि क्या आप सुनते हैं कि मनदीप ने क्या कहा? चलिए रिटायरमेंट रद्द करते हैं। मैं अब रिटायर नहीं होने वाला हूं और सिर्फ युवाओं के साथ खेलता रहूंगा। क्रिस गेल 21 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने 1999 में टोरंटो में भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया।


गेल को लगा कि वह पिछले साल अगस्त में पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान रिटायर हो रहे थे। उन्हें 301 नंबर की जर्सी दी गई, लेकिन गेल ने बाद में कहा कि वह रिटायर नहीं हो रहे हैं। गेल दुनिया भर में टी 20 लीग में खेलते हैं। उन्होंने 103 टेस्ट में 7,000 से अधिक रन बनाए हैं, जिसमें 15 शतक शामिल हैं। गेल के 301 एकदिवसीय मैचों में 10,480 रन हैं और उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 25 शतक बनाए हैं। टी 20 आई में गेल के 13,475 रन हैं। उन्होंने इस प्रारूप में सर्वाधिक 22 शतक बनाए हैं।


Related News