गत चैंपियन मुंबई इंडियंस रविवार के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना दबदबा कायम रखना चाहेगी, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का चोटिल होना उनके लिए चिंता का विषय होगा। तो राजस्थान रॉयल्स को टूर्नामेंट में जीवित रहने के लिए इस मैच को जीतने की जरूरत है। मुंबई ने पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में अपना पिछला मैच हारने के बाद CSK पर 10 विकेट से जीत दर्ज की।


दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी मैच आठ विकेट से गंवा दिया। अंक तालिका में शीर्ष पर मुंबई प्लेऑफ में पहुंचने से लेकिन यह मैच राजस्थान के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो सातवें स्थान पर है और एक और हार उसे टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है। लेकिन सवाल यह है कि क्या रोहित राजस्थान के खिलाफ खेलेंगे, जो मांसपेशियों में खिंचाव के कारण चेन्नई के खिलाफ नहीं खेल सकते थे।


चेन्नई के खिलाफ मैच में रोहित की हार टीम के साथ अच्छी नहीं रही क्योंकि युवा ईशान किश ने सीएसके के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और नाबाद 68 रन बनाए। डी कॉक (368) ने भी नाबाद 46 रनों का योगदान दिया। अगर रोहित आज के मैच में नहीं खेलते हैं, तो ये दोनों बल्लेबाज पारी की शुरुआत करेंगे। मुंबई का मध्य क्रम फॉर्म में है, चाहे वह सूर्यकुमार यादव हों, हार्दिक पांड्या, पोलार्ड या क्रुनाल पांड्या। पांड्या ब्रदर्स और पोलार्ड अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण विरोधी टीम के लिए एक बड़ा खतरा हैं। मुंबई के गेंदबाज भी अच्छा कर रहे हैं, खासकर ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।


Related News