श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्तान (Pakistan) के दौरे पर है. लेकिन जिस तरह से मेजबान टीम इनकी खातिरदारी कर रही है वो कातिलाना है। कराची में खेली जा रही सीरीज के पहले वनडे में गुलाम फातिमा ने अपने 6 मैचों वाले वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया है. बेशक अभी तक उन्होंने सिर्फ आधा दर्जन मुकाबले ही खेले हैं लेकिन जो श्रीलंका के खिलाफ किया वो तो एकदम पहली बार उनसे देखने को मिला. एक लेग स्पिनर गेंदबाज होकर उन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को अपने मायाजाल में जिस तरह से फंसाया, वो वाकई तारीफ के काबिल है।

पहले 3 T20 मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया और अब वनडे सीरीज का आगाज भी उनके खिलाफ कुछ वैसा ही किया है. नतीजा ये है कि श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket Team) की जीत की प्यास बुझ ही नहीं हो रही. बुझेगी भी कैसे जब पाकिस्तानी गेंदबाज उनके चौके-छक्के मारने पर पाबंदी लगा देंगे. एक-एक रन के लिए तरसा देंगे. अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन उनके खिलाफ करेंगे. और ये हम यूं ही नहीं कह रहे. पाकिस्तान की एक गेंदबाज हैं गुलाम फातिमा (Ghulam Fatima), उन्होंने बिल्कुल ऐसी ही गेंदबाजी श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में किया है।

* हर बल्लेबाज को किया अलग ढंग से आउट :

गुलाम फातिमा के लेग स्पिन के दिखे असर की खास बात ये भी रही कि जो 4 विकेट उन्होंने श्रीलंकाईयों के उड़ाए, वो सभी बल्लेबाज अलग-अलग ढंग से उनकी गेंदों पर आउट हुए. मसलन किसी को कैच आउट करवाया, किसी को स्टंप तो किसी की गिल्लियां ही बिखेर दी. उनकी लेगस्पिन पर बरपे इस कहर का वीडियो PCB ने भी बड़े शान से शेयर किया है।

* ऐसी गेंदबाजी के आगे श्रीलंका का जीतना मुश्किल है :

गुलाम फातिमा के करियर बेस्ट प्रदर्शन का इनाम उन्हें मिल चुका है. श्रीलंका की महिला टीम के खिलाफ पहले वनडे में वो प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गई है. अगर उनका कहर यूं ही बरपता रहा तो फिर मुश्किल ही है श्रीलंकाई महिलाओं का जीत पाना. क्योंकि अगले दो वनडे भी कराची की पिच पर ही खेले जाने हैं. नतीजतन उन्हें बैरन ही पाकिस्तान से घर वापस जाना पड़ेगा।

Related News