इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 39 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स को ताजी हवा की सांस दी। दो बार की आईपीएल चैंपियन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में सिर्फ 84 रन पर रोक दिया। यह प्रदर्शन कलकत्ता टीम के लिए बहुत शर्मनाक है जो ओवेन मॉर्गन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक जैसे अच्छे बल्लेबाजों से लैस है।


मैच के दौरान बैंगलोर के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कई कीर्तिमान स्थापित किए, वहीं कोलकाता ने भी उनकी इच्छा के विरुद्ध शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 84 रन बनाए। यह सभी ओवर खेलने के बाद किसी भी आईपीएल में टीम का सबसे खराब प्रदर्शन है। पिछला रिकॉर्ड किंग्स इलेवन पंजाब के पास था जिसने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 2009 में डरबन में चेन्नई के खिलाफ 92 रन बनाए थे। बैंगलोर के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15 ओवर में 50 रन पूरे किए।


इस मैच में आईपीएल की किसी भी टीम के सबसे धीमी 50 रन बनाए गए थे। पहले यह काम किंग्स इलेवन पंजाब ने किया था। 2009 में, पंजाब ने चेन्नई के खिलाफ 13.1 ओवर में 50 रन पूरे किए। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बैंगलोर के गेंदबाजों ने 4 पहले ओवर डाले। यह भी एक रिकॉर्ड है। आईपीएल में इससे पहले कभी भी दो से अधिक ओवरों में एक पारी में गेंदबाजी नहीं की गई थी। सिराज ने बैंगलोर के लिए 2 ओवर फेंके जबकि मॉरिस और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक ओवर फेंका। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बैंगलोर के गेंदबाजों ने 4 पहले ओवर डाले। यह भी एक रिकॉर्ड है। आईपीएल में इससे पहले कभी भी दो से अधिक ओवरों में एक पारी में गेंदबाजी नहीं की गई थी।

Related News