आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू आईपीएल सीजन 12 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। रविवार को फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले गए एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 16 रनों से हराकर प्लेऑफ में जगह बना ली। आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि साल 2012 के बाद से दिल्ली कैपिटल्स ने पहली बार प्लेऑफ में एंट्री की है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 16 अंकों के साथ आईपीएल अंक ​तालिका में टॉप पर पहुंच चुकी है। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के भी 16 अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के चलते दिल्ली शीर्ष पर है। आईपीएल 2019 के 12 मैचों में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसी हार के साथ आरसीबी का इस टूर्नामेंट में सफर भी समाप्त हो गया। घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में मिली हार के बाद विराट कोहली काफी निराश नजर आए।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच हारने के बाद विराट कोहली ने कहा कि हमारी शुरुआत अच्छी रही, पावर प्ले भी शानदार रहा। लेकिन मेरे मेरे और एबी डिविलियर्स के आउट होने से दिल्ली ने यह मैच हमसे छीन लिया। कोहली ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स को 20 रन अधिक दिए, अन्यथा यह स्कोर हमारे पक्ष में हो सकता था। विराट कोहली ने कहा कि हम दिल्ली कैपिटल्स को 160-165 तक रोकने की सोच रहे थे। लेकिन इस पिच पर 185 रन एक बड़ा स्कोर था।
दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि आईपीएल 2019 से पहले हमारी टीम को अंडरडॉग्स कहा जा रहा था। लेकिन हमारी टीम प्लेऑफ में पहुंच गई। बाकी के मैचों में भी हम यही जज्बा बनाए रखेंगे।

Related News