आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में टकराएंगी। सीएसके ने क्वालीफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स को हरा कर फाइनल में एंट्री की है, वहीं, केकेआर एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और क्वालीफायर-2 में डीसी को हराकर यहां तक पहुंची है। चेन्नई इस बार चौथी बार ये ट्रॉफी अपने नाम करने की कोशिश करेगी तो वहीं कोलकाता तीसरे खिताब पर कब्जा जमाने के लिए चेन्नई से टकराएगी।

केकेआर के खिलाफ सीएसके का दबदबा

चेन्नई और कोलकाता मौजूदा सीजन में दो बार टकरा चुकी हैं। इस दौरान दोनों मैचों में चेन्नई की जीत हुई है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में खेले गए कुल 26 मुकाबलों में भी चेन्नई का दबदबा रहा है। सीएसके ने 16 मैच में विजय हासिल की जबकि कोलकाता 9 बार जीत की पताका फरहाने में सफल हो सकी।

क्या चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव?

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली को 4 विकेट से हराया था। सीएसके के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहद ही अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की कोई संभावना नहीं है।

आंद्रे रसेल को शामिल कर सकती है केकेआर

कोलकाता ने पिछले चार मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। हालाकिं पहले चरण में केकेआर का प्रदर्शन खराब रहा लेकिन दूसरे चरण में केकेआर ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। केकेआर ने आखिरी लीग में राजस्थान रॉयल्स को बड़ी शिकस्त देकर प्लेऑफ में प्रवेश किया था। इसके बाद कोलकाता ने आरसीबी और दिल्ली जैसी टीमों को भी हराया। अब वो फाइनल में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। केकेआर की प्लेइंग इलेवन में भी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है, लेकिन फिट होने पर धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग-11
एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग-11
इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Related News