आपको जानकारी के लिए बता दें कि 1983 के विश्व कप में भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव ने इंग्लैंड में जिंबाब्वे के खिलाफ 24 साल की उम्र में नाबाद 175 रन की धुआंधार पारी खेली थी। लेकिन कपिल देव का ​यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक ने तोड़ दिया है। दरअसल इमाम उल हक ने मात्र 23 वर्ष की उम्र में यह उपलब्धि हासिल कर ली है।

बता दें कि इमाम उल हक ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में 131 गेंदों पर 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 151 रनों की शानदार पारी खेली। इतना ही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ यह किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है। इमाम उल हक की इस शानदार पारी के बावजूद पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसी जीत के साथ के 5 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 9 विकेट के नुकसान पर 359 रनों विशाल स्कोर खड़ा किया था। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने चार विकेट चटकाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 31 गेंद शेष रहते चार विकेट गंवाकर यह मैच जीत लिया। जॉनी बेयरस्टो (128 रन) और जेसन रॉय (76) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 159 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद रूट 43 रन, मोइन अली नाबाद 46 रन और कप्तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 17 रन की पारी खेली।

Related News