चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी भारत के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी धोनी के शेयरों में कभी गिरावट नहीं आई है। आईपीएल 2022 में, हमने धोनी को भारतीय क्रिकेट की युवा पीढ़ी को अपना ज्ञान देते हुए देखा है। मैच के बाद एमएसडी को युवाओं के साथ बात करना पसंद है। इतना ही नहीं धोनी को मैच के बाद खेल के दिग्गजों के साथ बातचीत करते भी देखा गया।


चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2022 अभियान का अंत मुंबई इंडियंस से पांच विकेट से हार के साथ हुआ। बहरहाल, इसने एमएस धोनी को मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड के लिए अपनी सीएसके जर्सी पर हस्ताक्षर करने से नहीं रोका, जिसकी तस्वीरें इस रिपोर्ट को लिखते समय भी वायरल हो रही हैं। वास्तव में, उन्होंने जर्सी के एक समूह पर हस्ताक्षर किए जो मुंबई के युवाओं के लिए थे। इस बीच बॉन्ड वहां खड़े होकर एक-एक कर जर्सी उठाते नजर आए। चेन्नई सुपरकिंग्स वर्तमान में दस टीमों के आईपीएल में नौवें स्थान पर है।

धोनी मुंबई के खिलाफ मैच में अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश थे। धोनी ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा- “चाहे विकेट कैसी भी हो, 130 से नीचे की किसी भी चीज का बचाव करना मुश्किल होता है, लेकिन मैंने गेंदबाजों से जो कहा वह बहुत चरित्र दिखाने और परिणाम के बारे में भूल जाने के लिए था। दोनों युवा तेज गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और मुझे लगता है कि इस तरह का खेल वास्तव में उन्हें खुद पर विश्वास करने में मदद करता है कि परिस्थितियों के बावजूद, जब भी हम शुरुआत करते हैं तो हमें एक ही तरह का रवैया रखने की जरूरत होती है और यही सबसे छोटे प्रारूप में जरूरी है,।

मुकेश और सिमरजीत ने मुंबई इंडियंस को परेशानी में डालने के लिए नई गेंद साझा की, जिसमें क्रमशः तीन और एक विकेट लिया, लेकिन तिलक वर्मा ने नाबाद 34 रनों की पारी खेलकर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को जीत दिलाई।

धोनी ने कहा "उनका (मुकेश और सिमरजीत) होना अच्छा है। हम ऐसे दौर से गुजरे हैं जहां हमारे पास तेज गेंदबाजों की असाधारण बेंच कभी नहीं थी। साथ ही तेज गेंदबाज वे परिपक्व होने में अपना समय लेते हैं, अगर आप भाग्यशाली हैं तो आपको कोई ऐसा मिल सकता है जो इसमें शामिल हो सकता है । और यही आईपीएल कर रहा है और यह उनमें से बहुतों के लिए एक अवसर है। उनमें से बहुत से लोग थोड़े अधिक बोल्ड हो गए हैं; अब थोड़ा और साहसी जो इस तरह के प्रारूप में बहुत महत्वपूर्ण है वे विपक्ष से आगे बढ़ना चाहते हैं और यही अंतर रहा है। हां, आप कुछ ऐसे लोग देखेंगे जो उस प्रकार के नहीं हैं, जो शुरू में थोड़ा शर्माते हैं लेकिन जैसे-जैसे वे अधिक खेल खेलते हैं, वे अधिक से अधिक आत्मविश्वास से भर जाते हैं और सक्षम होते हैं। "

Related News