क्रिकेट जगत में खिलाड़ियों के बीच तुलना बेहद आम बात है. बल्लेबाजों, कप्तानों या गेंदबाजों के बीच फैन्स और एक्सपर्ट अक्सर तुलना करते रहते हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भी भारत के रोहित शर्मा की तुलना करते हुए एक बड़ा बयान दिया है।

बट ने रोहित शर्मा की तारीफ़ की और उनकी तुलना दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स से की , लेकिन इसके साथ ही उन्होंने रोहित की फिटनेस को लेकर भी बड़ी बात कह दी है।

बट ने रोहित की बहुत प्रशंसा की और कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के बराबर होंगे यदि उनकी फिटनेस विराट कोहली से आधी होती - यकीनन विश्व क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक होते।

बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- ”उनका (रोहित) कंपेरिजन नहीं बनता (बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ). उनके स्किल्स को देखें तो रोहित की फिटनेस कोहली से आधी भी हो तो उससे ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी नहीं है. फिर उसका और सिर्फ एबी डिविलियर्स का मैच रह जाता है, बीच में कोई नहीं आता. अगर वो (रोहित) बहुत फिट होते, कोहली की तरह तो पता नहीं वो क्या करते.”

आईसीसी टी20 की ताजा रैंकिंग की बात करें तो बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले दो टॉप स्थानों पर अपना कब्जा जमाा हुआ. वहीं, रोहित शर्मा और विराट कोहली 14वें और 29वें स्थान पर हैं।

रोहित आगामी विश्व टी20 में टीम की कप्तानी करेंगे, जहां भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। बीसीसीआई ने सोमवार को जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का टी20 स्क्वैड में स्वागत करते हुए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

Related News