भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में चल रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरुआत बहुत संतोषजनक नहीं रही। लेकिन दिन का खेल खत्म होने तक श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा की साझेदारी ने भारत को 250 के आंकड़े तक पहुंचाने में मदद की. अगले दिन श्रेयस ने अपने डेब्यू मैच में शतक जड़ा।

मैच के पहले दिन एक ऐसा वाकया हुआ, जिसने भारतीय फैंस को झकझोर कर रख दिया। हालांकि केन विलियमसन न्यूजीलैंड के कप्तान हैं, लेकिन वह भारतीय प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय हैं। केन अक्सर मैदान पर अपने व्यवहार से प्रशंसकों का दिल जीत चुके हैं। लेकिन केन ने कुछ ऐसा किया कि अंपायरों को मैच रोकना पड़ा और उन्हें समझाइश देनी पड़ी।

पहले दिन भारत ने चार विकेट पर 145 रन बनाए। अय्यर और जडेजा ने रफ्तार पकड़ी क्योंकि टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाती दिख रही थी। न्यूजीलैंड को न एक विकेट मिला और न ही रन रुके. विकेट लेने के लिए केन ने स्पिनर एजाज पटेल को लेग स्टंप पर गेंदबाजी करने को कहा। 77वें ओवर में पटेल को बीच में रोक दिया गया और अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने केन को बुलाया. यह केन के लिए एक नकारात्मक गेम प्लान है। अगर ऐसा है तो मैच शुरू नहीं किया जा सकता है। अगर आप लगातार लेग स्टंप की दिशा में या उससे दूर गेंदबाजी करते हैं तो मैच की लय टूट जाएगी।

अंपायर द्वारा खेलते हुए सफाई देने के बाद विलियमसन ने गेंदबाज पटेल को अलविदा कह दिया। इसके बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने फिर से विकेट की लाइन ली और गेंदबाजी करने लगे।

Related News