पाठकों हमारे क्रिकेट चैनल पर आपका स्वागत हैं। क्रिकेट के खेल से जुड़ी हर छोटी-बड़ी ख़बरों को सबसे पहले पढने के लिए चैनल को फॉलो जरूर करें।

ऑस्ट्रेलिया का क्रिकेट जगत में बड़ा नाम रहा हैं। भले ही आज ऑस्ट्रेलिया टीम संघर्ष के दौर से गुजर रही हो लेकिन एक समय था जब ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने क्रिकेट जगत में अपना दबदबा कायम रखा था। आज के इस लेख में हम बात करेंगे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की। पोंटिंग को क्रिकेट इतिहास में महान क्रिकेटर का दर्जा प्राप्त हैं। महान खिलाड़ी होने के साथ-साथ ही वे ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान भी रहे हैं।

रिकी पोंटिंग एक बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं। दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार रहे पोंटिंग ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ की कई यादगार पारियां खेली हैं, जिन्हे इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। पोंटिंग उन बल्लेबाजों में से थे जो एक बार क्रीज पर आये तो उन्हें आउट करना दुनिया के हर एक गेंदबाज को भारी हो जाता था। लेकिन एक भारतीय गेंदबाज ऐसा भी हैं, जिसकी गेंदों पर ये महान बल्लेबाज भी चकमा खाकर अपना विकेट दे देता था।

हम बात कर रहे हैं भारत के महान स्पिनर हरभजन सिंह की। भज्जी के नाम से मशहूर इस भारतीय स्पिनर ने अपने क्रिकेट कैरियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में मिलाकर रिकी पोंटिंग को कुल 28 बार आउट किया हैं। हरभजन सिंह ने रिकी पोंटिंग को टेस्ट क्रिकेट में 10 वनडे क्रिकेट में 5 और आईपीएल में 3 बार आउट किया है। हरभजन सिंह की जादुई गेंदबाजी की आगे रिकी पोंटिंग को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था।

पाठकों अगर आपको हमारी ये स्टोरी पसंद आई तो इसे लाइक करें, शेयर करे और कमेंट बॉक्स में हमें अपने सुझाव दे। और हाँ, फॉलो जरूर करियेगा।

Related News