भारत ने टी-20 विश्वकप जीतकर इतिहास बना लिया हैं और अब आगे बढ़ रही है, इसी राह में भारत की युवा टीम इस समय जिम्बाब्वे में 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही हैं, जिसका पहला मैत शनिवार को हुआ हैं, जिसमें भारत को करारी हार झेलनी पड़ी, आइए एक नजर डाले पूरे मैच पर -

Google

भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें रवि बिश्नोई ने अपने चार ओवरों में 13 रन देकर 4 विकेट लिए और वाशिंगटन सुंदर ने 11 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके बावजूद, जिम्बाब्वे ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 115 रन बनाए।

Google

वेस्ले मधेवेरे (22 गेंदों पर 21 रन), ब्रायन बेनेट (15 गेंदों पर 23 रन) और डायन मायर्स (22 गेंदों पर 23 रन) ने उल्लेखनीय योगदान दिया, लेकिन विकेटकीपर क्लाइव मदंडे की 25 गेंदों पर नाबाद 29 रन की पारी जिम्बाब्वे को 100 रन के पार पहुंचाने में अहम साबित हुई।

Google

116 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत की बल्लेबाजी लाइनअप शुरू से ही संघर्ष करती रही। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा बिना रन बनाए आउट हो गए और बाद के बल्लेबाज महत्वपूर्ण साझेदारी बनाने में विफल रहे।

उप-कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ केवल 7 रन ही बना पाए, जबकि डेब्यू करने वाले रियान पराग और रिंकू सिंह सस्ते में आउट हो गए, दोनों ने केवल 2 रन बनाए। शुभमन गिल ने बहादुरी से लड़ते हुए 29 गेंदों पर 31 रन बनाए, लेकिन जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा की स्पिन गेंदबाजी का शिकार हो गए। रजा ने रवि बिश्नोई को 9 रन पर आउट कर भारत की उम्मीदों को और कम कर दिया।

आवेश खान (12 गेंदों पर 16 रन) और वाशिंगटन सुंदर (34 गेंदों पर 27 रन) की देर से वापसी ने उम्मीद की किरण दिखाई, लेकिन अंततः तेंदई चतरा के 16 रन पर 3 विकेट और सिकंदर रजा के 25 रन पर 3 विकेट ने भारत के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। भारत 19.5 ओवर में 102 रन पर ऑल आउट हो गया और लक्ष्य से 13 रन पीछे रह गया।

Related News