टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है भारत ने जिम्बाब्बे को 71 रनों से हराकर मुकाबला अपने नाम कर दिया है और भारत टीम ने सेमीफाइन में जगह बना ली है और इसी के साथ ही भारत ने एक रिकॉर्ड भी बना लिया है बता दें टीम इंडिया औ इंग्लैंड के बीच अब 10 नवंबर को मैच खेला जाएगा जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है।

लेकिन बड़ी बात ये है कि जिम्बाब्वे को हराने के साथ ही रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है रोहित शर्मा विश्व में सबसे ज्यादा जीते हुए इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी बन गए है और ये रिकॉर्ड अपने आप में बेहद बड़ा है।

वहीं बता दें इस मामले में पाकित्सान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अक्तर दूसरे स्थान पर आते है शोएब ने बतौर खिलाड़ी 87 टी20 इंटरनेश मैचों में जीत दर्ज की है।

वहीं इस मामले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली तीसरे नंबर पर आते है और कोहली ने 75 जीते हुए मैच में हिस्सा लिया है वैसे पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज इस मामले में चौथे स्थान पर है।

न्यूजीलैंड के खिलाढ़ी मार्टिन गुप्टिल इस मामले में पांचवे स्थान पर आते है न्यूजीलैड के खेलते हुए 39 जीते हुए मैच में हिस्सा लिया है।

Related News