मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को दुबई में खेले गए आईपीएल फाइनल में दिल्ली कैपिटल को पांच विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार आईपीएल टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट जीता। इसी के साथ रोहित शर्मा की टीम ने पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी जीती। मुंबई ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में ये सभी पांच खिताब जीते हैं। मैच के बाद, रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम पहली गेंद से मैच में थी और वह शुरू से ही हावी थी। ट्रेंट बोल्ट ने फाइनल से ठीक पहले मार्कस स्टोइनिस को आउट करके मुंबई को मजबूत शुरुआत दी।

दिल्ली की टीम इस सदमे से बाहर नहीं आ सकी और अंत में 20 ओवर में 156 रन बनाने में सफल रही। रोहित शर्मा ने 68 रन बनाए और मुंबई इंडियंस ने 18.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाकर मैच जीत लिया। रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, "मैं पूरे सत्र में जिस तरह से रहा हूं, उससे संतुष्ट हूं।" शुरू से ही हमने तय किया कि हम जीतने की आदत विकसित करना चाहते थे। इसलिए आप कुछ विशेष नहीं मांग सकते। हमने पहले विकेट को नहीं देखा और फिर वापस देखा।


रोहित शर्मा ने पर्दे के पीछे कड़ी मेहनत करने वालों को टीम की सफलता के लिए भी जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पर्दे के पीछे काम करने वालों को बहुत अधिक श्रेय जाता है। उनका काम आईपीएल शुरू होने से बहुत पहले शुरू हो जाता है। हम त्रुटियों को ठीक करने के लिए समीक्षा करते हैं और प्रयास करते हैं। रोहित ने अपनी कप्तानी के बारे में कहा, "आपको शांत रहने के लिए संतुलन की जरूरत है।" मैं एक कप्तान नहीं हूं जो एक खिलाड़ी को छड़ी के पीछे चलाता है। आप उसे आत्मविश्वास देकर बेहतर बना सकते हैं।


अगर आप हमारी बल्लेबाजी को देखें, तो हमारे पास किरोन पोलार्ड, हार्दिक और क्रुणाल पांड्या हैं। हमने उन्हें पूरे मौसम में घुमाया। हमारी गेंदबाजी में भी गहराई है।

Related News